कुर्ला डे क्या हैं | Satta Matka Kurla Day Chart 100% Live Result Today

Kurla Day
Kurla Day

कुछ लोग मेहनत कर के पैसे कमाने के शौकीन होते है और कुछ अपने भाग्य आजमा कर पैसे कमाने की चाहत रखते हैं। हालांकि भाग्य भी हमेशा एक समान नही रहता, कभी हमें हमारी उम्मीद से ज्यादा हासिल होता है और कभी उम्मीद बराबर भी नही मिल पाता लेकिन हर किसी की तकदीर एक जैसी नही होती।

कुछ लोग भाग्य के बहुत धनी होते हैं उनकी किस्मत उनपर सदा मेहरबां रहती है। तो अगर आप अपनी किस्मत आजमा कर पैसे कमाना चाहते हैं तो आज के ये Article आपके लिए बहुत ही लाभकारी सिद्ध हो सकता है, क्योंकि आज हम आप को एक ऐसे गेम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे खेलकर आप रातों रात ढेरों पैसे कमा सकते हैं। 

दरसल हम बात कर रहे हैं satta matka kurla de यानि की कुर्ला डे गेम के बारे में। हो सकता है इसके पहले आपने इस गेम का जिक्र नही सुना होगा मगर ये एक प्रकार का गेम होता है जिसे खेलने के लिए लोग सदैव तत्पर नजर आते हैं। तो आइये जानते है क्या है ये गेम, इसे कैसे खेलते हैं एवं इसका क्या इतिहास रहा है। तो चलिए शुरू करते है।

कुर्ला डे (Kurla Day) क्या होता हैं

आपने सट्टा के बारे में तो अवश्य सुना होगा, कुर्ला डे गेम भी सट्टा की तरह ही होता है। इस गेम को खेलने के लिए पहले आपको पैसे लगाने पड़ते है और उन पैसों से आप और अधिक कमा सकते हैं। ये पुरा खेल कुछ नम्बर्स का होता है, आपकी हार जीत का चयन आपके द्वारा चुने गये नम्बर्स करते हैं। 

अब तक बहुत सारे लोगों ने इस गेम को खेल कर खूब सारे पैसे कमाए हैं और कमा रहे हैं। आप भी इस खेल में अपना लक आजमा सकते हैं। लेकिन जैसा की आप जानते है सट्टा खेलना भारत में उचित नही समझा जाता ठीक उसी प्रकार इस गेम को हिंदुस्तान में खेलना गैर कानूनी है

इसके बावजूद लोग इसे खेलते है लेकिन पूरी गुप्तता के साथ, इस खेल को खेलने के दौरान पूर्ण रूप से सतर्क रहना पड़ता है वरना इसमें पकड़े जाने पर आप सज़ा के भागीदारी होते है।

कुर्ला डे (Kurla Day) का इतिहास इसकी शुरुआत कहा से हुई।

कुर्ला डे गेम satta matka kurla de का इतिहास भारत की आज़ादी से भी पुराना है, उस दौरान इस गेम को आफलाइन खेला जाता है एवं इस गेम के शुरू होने के कुछ समय बाद ही इसने काफी लोकप्रियता

हासिल कर ली। उसके बाद 1961 में न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज ने इस गेम पर प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन ज्यादा दिनों तक ये खेल रुक नही सका। 

1962 में एक बार फिर कल्याण भगत ने वर्ली मटका पेश कर दिया और दो सालों बाद यानी 1964 में एक बार फिर से रतन खत्री ने न्यू वर्ली मटका पेश किया। दोनों मटका खेलों में फर्क बस इतना सा था की पहले शुरू हुए वर्ली मटका खेल को सप्ताह के सातों दिन यानी सोमवार से लेकर रविवार तक खेल सकते थे लेकिन  रतन खत्री द्वारा शुरू किया गया न्यू वर्ली गेम को सोमवार से लेकर शुक्रवार तक ही खेला जाता था। 

इसी प्रकार ये खेल लोगों द्वारा बड़ी तादाद में खेले जाने लगा एवं लोगों के बीच काफी प्रसिद्ध हो गया। 80s और 90s के दशक में इसकी लोकप्रियता  देखने योग्य थी। तब से लेकर अब तक इस खेल की लोकप्रियता बरकरार है एवं अभी भी बहुत से लोगों द्वारा इसे खेला जाता है।

कुर्ला डे मटका को खेलते कैसे है ?

इस गेम को खेलने की प्रक्रिया में आपको नम्बर का चुनाव करना पड़ता है, kurla satta matka इस गेम को शुरू करने के लिए आपको अपने मुताबिक कुछ नम्बर चुनने पड़ते है और अगर कुर्ला डे की लिस्ट में आपके द्वारा चुने गए नम्बर आ गये तो आप इस गेम को जीत जाते हैं एवं आपको ढेरों पैसे मिलते है, लेकिन जैसा की आप जानते है हर सिक्के के दो पहलू होते है। 

तो जिस प्रकार नम्बर कुर्ला डे की लिस्ट में आने पर पैसे मिलते है ठीक उसी प्रकार से यदि आपके द्वारा चुने हुए नम्बर कुर्ला डे की लिस्ट में नही आया तो आपको पैसे मिलने की जगह आपके द्वारा लगाए गये पैसे भी डूब जाते है, ये इस खेल का दूसरा पहलू है। लेकिन अगर आपने इस खेल मे महारथ हासिल कर ली तो हारने की संभावना बहुत कम रह जाती है।

कुर्ला डे ( Satta Matka Kurla De) का ओपेन और क्लोज क्या होता है।

साधारण भाषा में kurla de satta matka यानी की कुर्ला डे ओपेन और क्लोज से हमारा तात्पर्य ये है की खेल के शुरू एवं खत्म होने का समय। इस खेल में समय सीमा तय होती उसी के हिसाब से उस दौरान आप गेम को खेल सकते हैं। 

जैसे जब खेल शुरू होता है उसका अर्थ हैं कुर्ला डे ओपन, यानी खेल के समय की शुरुआत हो गयी है एवं ये गेम जब अंतिम चरण पर पहुँचता है यानी जब इसके खत्म होने का समय होता हैं तो असे कुर्ला डे

क्लोज कहा जाता है। इस प्रकार कहा जा सकता सकता है की . कुर्ला डे का ओपेन और क्लोज खेल के शुरू एवं खत्म होने का समय है।

कुर्ला डे रिजल्ट देखने के लिए क्या करें।

कुर्ला डे रिजल्ट को देखने का तरीका बेहद सरल है, आजकल आनलाइन कई ऐसे प्लेटफार्म है जहाँ आप आप कुर्ला डे के परिणाम को देख सकते हैं जैसे सोशल मीडिया पर आप फेसबुक एवं टेलीग्राम पर कुर्ला डे से सम्बन्धित ग्रुप बने होते हैं एवं रिजल्ट आने पर वहाँ अपलोड कर दिया जाता है। 

उस पेज पर जाकर आप उस ग्रुप से जुड़ सकते हैं और जब जब रिजल्ट आता है तब तब सरलता से देख सकते हैं। ये रिजल्ट चेक करने का एक अच्छा एवं आसान तरीका हो सकता है। इसके अलावा नेट पर कई ऐसी साइट्स हैं जहाँ आप कुर्ला डे के रिजल्ट की जानकारी हासिल कर सकते हैं एवं साथ ही उनके एजेंट से भी संपर्क कर सकते हैं।

Kurla Day Chart Result
Kurla Day Satta Matka Daily Updaded Chart
कुर्ला डे लकी नंबर क्या है। Kurla Day Lucky Number

बहुत से लोगों को ये गलतफहमी है की किसी एक  नम्बर को लकी मान कर बार बार उसी को चुनने से आपका भाग्य चमक जायेगा. तो ऐसा कुछ नही है। किसी भी गेम को खेलते के लिए अभ्यास, अच्छे खिलाडी एवं तेज़ दिमाग की आवश्यकता होती है। 

इसलिए सिर्फ लकी नम्बर पर निर्भर ने रहे नही तो आपके लगाए गये पैसों को डूबने में देरी नही लगती। किसी भी नम्बर को अपने लिए लकी मानने से पूर्व एक बार इस खेल की सही जानकारी प्राप्त कर लीजिये एवं नम्बर्स पर अच्छी तरह से रिसर्च कर लीजिये, इससे आपको गेम खेलने में काफी मदद मिलेगी।

Kurla Day Chart Result

कुर्ला डे गेम खेलने की समय सारणी क्या है।

कुर्ला डे गेम को सप्ताह के सातों दिन, सोमवार से लेकर रविवार तक खेला जा सकता है बस हर दिन और जगह के हिसाब से अलग अलग समय को निर्धारित किया गया है। आप जिस जगह रहते हैं वहाँ के अनुसार इस समय सारणी को जान सकते हैं।

 साधारणतः अगर बात करे तो इस खेल के ओपन होने का समय 1: 15 और बंद होने का समय 3: 15 है और ये सोमवार से लेकर रविवार तक क समय है।

कुर्ला डे चार्ट लिस्ट क्या होता है।

कुर्ला डे चार्ट लिस्ट के माध्यम से आप से आप नम्बर्स का चयन कर सकते हैं, इस लिस्ट में हर दिन के हिसाब से अलग अलग नम्बर दिये होते हैं हालांकि ये तो आपकी किस्मत पर निर्भर करता है की कौन सा नम्बर ओपन होगा। 

इस चार्ट लिस्ट को आप आनलाइन देख देख सकते है वहाँ बकायदा हर नम्बर मौजूद होते है। अर्थात ये कह सकते हैं की ये खेल पूरी तरह से तकदीर का है, अगर आपका नम्बर आप के लिए लकी हुआ तो आप खेल जीत जाते हैं लेकिन अगर ये अन लकी हुआ तो आपको भारी हार का सामना करना पड़ सकता है।

सट्टा मटका कल्याण मटका कुर्ला डे

कुर्ला डे Live खेलने के क्या फायदे है।

इस खेल को लाइव खेलने के फायदे यही है की लोग इसमे थोड़े पैसे लगाकर अधिक से अधिक मुनाफ़ा कमाना चाहते है और अब तो बहुत सी गेम आनलाइन खेले जाते है जिन्हे बेहद आसान तरीके से खेला जा सकता है। इस खेल को खेलने का सबसे बड़ा फायदा यही है की ये लोगों की किस्मत चमका देता है उन्हे रातों रात अमीर बना देता है यही कारण है की ये गेम दिन प्रति दिन और लोकप्रिय बनता जा रहा है। 

लेकिन जैसा की हमने आपको बताया की अब तक भारत सरकार द्वारा इस खेल को खेलने का आदेश नही दिया गया है और हमारे देश में इसे गैरकानूनी माना जाता है। इस गेम को न खेलना ही बेहतर है

क्योंकि इस सट्टेबाजी की दुनिया में प्रवेश कर आप अपने लिए खतरा मोल लेते है, हमे कोई भी ऐसा काम नही करना चाहिए जो कानून की नजर में अमान्य हो।

इसे भी पढ़ें!

>Top 5 Best Trending Mod Apk App

>5 Best Telegram Channels For Stock Market

निष्कर्ष –

आज हमने इस लेख के माध्यम से सिर्फ आपको kurla de satta matka के विषय में जानकारी दी है एवं इस बात से अवगत कराया है की असल में ये खेल क्या होता है एवं इसे खेलने से इसके क्या फायदे एवं नुक्सान हो सकते हैं।

लेकिन इसका अर्थ ये बिल्कुल भी नही है की हम ऐसे किसी भी सट्टे जैसे खेल को बढावा दे रहे है या इसे खेलने के लिए समर्थन कर रहे हैं। किसी भी गैरकानूनी खेल को खेलना किसी अपराध से कम नही है, इस Article के ज़रिये हमारा मकसद बस आप तक सही जानकारी पहुँचाना था एवं आपको इस गेम के नकारात्मक पहलू से भी अवगत कराना था।

Disclaimer

Internetfocus.in वेबसाइट किसी भी तरह के सट्टा खेल को बढ़ावा नहीं देती है। हम किसी भी प्रकार के सट्टा खेल का विरोध करते हैं। किसी भी इललीगल सट्टे को बिलकुल भी नहीं खेलें और नाहीं किसी को इसे खेलने के लिए प्रेरित करें यह सट्टा खेल गैर कानूनी हैं18 साल से कम उम्र के लोग इस जानकारी से जरूर दूर रहें। Visit Home

2 thoughts on “कुर्ला डे क्या हैं | Satta Matka Kurla Day Chart 100% Live Result Today”

Leave a Comment

Cloud Hosting • 40% Off on All Plans!Get Started